Repair Mitra

Rules For Technicians

Technician Agreement (RepairMitra के लिए शर्तें)

 

1.General Rules (सभी टेक्नीशियन पर लागू):

  • प्लान का पेमेंट एडवांस में करना होगा — कॉल मिलने से पहले।
  • कॉल आपको व्हाट्सएप या फोन पर भेजी जाएगी।
  • कॉल मिलने के 30 मिनट के अंदर कस्टमर से बात करना जरूरी है।
  • Customer से सही व्यवहार रखना जरूरी है, किसी भी अभद्र भाषा या लड़ाई की शिकायत पर तुरंत ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा।
  • अगर टेक्नीशियन काम करने से मना करता है, तो उस कॉल को done माना जाएगा।
  • जो कॉल done नहीं कर पाएंगे (rate issue, parts issue), उन्हें सबूत के साथ रिपोर्ट करना होगा।

2.काम होने का सबूत देना जरूरी है — फोटो, पेमेंट का स्क्रीनशॉट या कस्टमर का कन्फर्मेशन।

  • काम टेक्नीशियन खुद करेगा — किसी और को भेजना मना है।
  • अगर कोई काम कस्टमर कैंसिल करता है, तो उसका रिजन देना होगा।
  • 1 काम की गारंटी तभी मानी जाएगी जब आप सभी कॉल्स अटेंड करोगे।

3.कमीशन के नियम

  • जितना भी पैसा कस्टमर देगा, उसमें से 15% या 20% कमीशन काटा जाएगा।
  • अगर एडवांस पैसा लिया है, तो उसी में से कमीशन कटेगा।

4.ब्लैकलिस्ट और रिफंड नीति

  • कॉल्स वेस्ट करने पर ब्लैकलिस्ट किया जा सकता है।
  • बिना कोई काम किए रिफंड मांगना मान्य नहीं है।
  • कस्टमर से बदतमीजी या झगड़ा करने पर परमानेंट बैन।
  • Smart Trial / Standard प्लान में Refund सिर्फ तभी होगा जब 1 भी कॉल पर काम न मिले (job done गारंटी लागू)।
  • अगर कॉल मिले हैं लेकिन टेक्नीशियन ने खुद reject किया या delay किया, तो Refund नहीं मिलेगा।

5.व्यवहार और सर्विस क्वालिटी

  • टेक्नीशियन का व्यवहार प्रोफेशनल होना जरूरी है।
  • यूनिफॉर्म या आईडी कार्ड जरूरी नहीं, लेकिन लुक साफ-सुथरा और भरोसेमंद होना चाहिए।
  • रेट कस्टमर को पहले ही बता दें — जरूरत से ज्यादा चार्ज न करें।
  • फेक फोटो या झूठा काम दिखाने पर लीगल ऐक्शन + ब्लैकलिस्ट।

6.एरिया और लोकेशन

  • जो एरिया आपने चुना है, उसी के कॉल मिलेंगे।
  • दूर की लोकेशन का बहाना बना कर कॉल वापस नहीं कर सकते।

7.कम्युनिकेशन के नियम

  • आपका व्हाट्सएप हर समय चालू रहना चाहिए।
  • कॉल मिस की, जवाब नहीं दिया = अगली बार कॉल नहीं मिलेगा।

8.Repeat Complaint या callback पर जाने से मना करने पर

  • Job complete hone ke baad 48 घंटे तक, technician को free revisit करना अनिवार्य है अगर कोई complaint आती है।
  • अगर technician complaint को ignore करता है, तो uss job ka commission hold rahega.
  • 2 बार repeat complaint ignore karne par technician ko suspend kiya ja sakta hai.

9.Verification & Entry Rules:

Technician को joining से पहले:

  • आधार कार्ड + 1 फोटो देना जरूरी
  • एक Google Form Agreement sign करना जरूरी

10.Fraudulent Activity Clause (Non-Responsive After Payment)

यदि कोई technician customer से service का full या partial payment लेकर:

  • काम अधूरा छोड़ देता है
  • दोबारा complaint पर response नहीं देता
  • फोन कॉल्स को ignore करता है या भाग जाता है
    तो ये साफ तौर पर धोखाधड़ी (Fraud / Cheating) की श्रेणी में आएगा।

इसके परिणामस्वरूप:

  • Technician को Permanent Blacklist किया जाएगा
  • Future में किसी भी प्रकार का job नहीं मिलेगा
  • RepairMitra को हक है कि technician की जानकारी ग्राहक को दे और
     Customer या Platform legal action की तरफ बढ़ सकते हैं
    (Indian Penal Code under Section 406 / 417 / 420 – breach of trust & cheating)

11.Data Privacy Clause

  • Customer का नाम, नंबर, address, aur job details केवल कंपनी के उपयोग के लिए होते हैं।

किसी तीसरे व्यक्ति से share करना या future use के लिए save करना कानूनन अपराध है।

12.Termination Clause

  • Company kisi bhi time, बिना notice के technician को suspend / terminate कर सकती है:
  • अगर complaint aaye
    Proof na mile
    Repeat violation ho
  • Technician खुद service छोड़ना चाहे तो 7 दिन का notice de kar छोड़ सकता है.

13.कानूनी बाध्यता / Legal Clause

  • यह Terms & Conditions IT Act 2000 और Indian Contract Law के तहत मान्य हैं।
  • Technician द्वारा “डिजिटल सिग्नेचर” या form भरना, इस पर सहमति मानी जाएगी।

Declaration

“मैं, नीचे साइन करने वाला technician, उपरोक्त सभी terms & conditions को समझता हूँ और अपनी स्वेच्छा से सहमति देता हूँ। मैं इस agreement का पालन करूंगा और customer trust बनाए रखूंगा।”

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